Hariom Pipes Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 – Hariom Pipes Share Price भविष्य के लिए सुरक्षित है या नहीं?

Hariom Pipes Share Price Target: आज के समय में हर एक इंसान शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करता है और बहुत सारे लोग ऐसे हैं जो शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करना चाहते हैं। लेकिन उन्हें शेयर मार्केट के बारे में जानकारी नहीं होती है क्योंकि किसी भी कंपनी में इन्वेस्ट करने से पहले इन्वेस्टर को उस कंपनी के बारे में जानकारी होना बहुत आवश्यक है।

बहुत सारी लोग ऐसे भी होंगे जो 2022 में Hariom Pipes कंपनी में इन्वेस्ट करना चाहते देंगे क्योंकि यह एक पॉपुलर कंपनी है। आज हम इस आर्टिकल पर आपको बताएंगे कि 2022 से लेकर 2030 तक Hariom Pipes Share Price Target क्या रहने वाले हैं इसलिए आपको इस आर्टिकल को पूरा करना है हमने आप Hariom Pipes के बारे में पूरी रिसर्च करके इन टारगेट को रखा है और यह टारगेट एक अनुमानित टारगेट हैं।

Advertisement

Hariom Pipes कंपनी के शेयर प्राइस टारगेट इतनी चर्चा में है क्योंकि 30 मार्च 2022 को कंपनी का आईपीएल खुला था और जल्द ही कंपनी शेयर मार्केट में लिस्ट जाएगी।

इसे भी पढ़े: Dmart Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 – डी मार्ट यानि एवेन्यू सुपरमार्ट्स शेयर प्राइस भविष्य के लिए कैसा रहेगा

Hariom Pipes Share Price Target overview

Hariom Pipes एक भारतीय कंपनी है और यह कंपनी स्टील और आयरन का मैन्युफैक्चरिंग करती है। Hariom Pipes साउथ इंडियन मार्केट की बहुत बड़ी स्टील और आयरन कंपनी मानी जाती है। इस कंपनी का बिजनेस अस्सी परसेंट साउथ मार्केट में है। Billets, Pipes And Tubes, Hot Rolled ,Coils और Scaffolding Systems बनाने का काम करती है।

Hariom Pipes Share Price Target भविष्यवाणी

अगर आप 2022 में अच्छी कंपनी में इन्वेस्ट करना चाहते हैं और आप ऐसी कंपनी के शेयर में इन्वेस्ट करना चाहते हैं जो मार्केट में नई आई हो और कंपनी का भविष्य भी अच्छा हो तो आपके लिए Hariom Pipes कंपनी के शेयर प्राइस अच्छे रहने वाले हैं।

भारत में स्टील और आयरन के पाइप की डिमांड सबसे ज्यादा है और यह कंपनी एक ऐसी कंपनी है जो साउथ इंडियन मार्केट के अलावा नॉर्थ मार्केट में भी अच्छी मार्केट बनाए हुए हैं।

Hariom Pipes कंपनी के तकनीकी विश्लेषण के आधार पर कंपनी का रेवेन्यू और प्रॉफिट अच्छा खासा है और Hariom Pipes कंपनी आईपीओ की पैसों का अच्छा इस्तेमाल करेगी और भविष्य में कंपनी के प्रोडक्ट की क्षमता और बढ़ जाएगी।

Hariom Pipes Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 Table

Years TargetsShare Price Target
 2022 (Target-1)290
2022 (Target-2)350
2023 (Target-1)370
2023(Target-2)430
2025 (Target-1)470
2025 (Target-2)350
2030 (Target-1)650
2030 (Target-2)800

Hariom Pipes Share Price Target 2022

Hariom Pipes कंपनी शेयर मार्केट में 13 अप्रैल 2022 को ₹231 में लिस्ट हुई और आईपीओ में Hariom Pipes कंपनी का शेयर प्राइस ₹120 से लेकर ₹180 रुपए के बीच रखा गया था लेकिन कंपनी ₹231 में लिस्ट हुई।

कंपनी ने शुरुआत नहीं अपनी इन्वेस्टर के को काफी अच्छा रिस्पांस दिया। लेकिन कंपनी के लिस्ट होने के तुरंत बाद इसके शेयर प्राइस में थोड़ा बहुत गिरावट हुई है 29 अप्रैल 2022 को Hariom Pipes कंपनी का शेयर प्राइस ₹218 पहुंच गया। लेकिन Hariom Pipes कंपनी के प्रोडक्ट की मार्केट में डिमांड बहुत ज्यादा है तो आने वाले टाइम में कंपनी अपने आईपीओ का पैसा अपने प्रोडक्ट की मात्रा को बढ़ाने में करेगी और इसलिए 2022 में कंपनी के शेयर प्राइस में हो सकती है।

2022 में Hariom Pipes Share Price Target पहला शेयर प्राइस टारगेट ₹290 और दूसरा शेयर प्राइस टारगेट ₹350 के बीच रहेगा।

Hariom Pipes Share Price Target 2023

Hariom Pipes कंपनी की आयरन और स्टील पाइप में मार्केटिंग अच्छी खासी है और इसके अलावा कंपनी अपना बिजनेस भी बढ़ा रही है और अन्य क्षेत्र में अपनी सहायक कंपनियां स्थापित कर रही हैं।

Hariom Pipes कंपनी ने अपनी मैन्युफैक्चरिंग कंपनी को भी अच्छी लोकेशन में स्थापित किया है जहां से कंपनी को प्रोडक्ट सप्लाई करने में ज्यादा मदद मिलती है और कंपनी का खर्चा भी नहीं आता।

आने वाले समय में संभावना है कि Hariom Pipes कंपनी के प्रोडक्ट में बढ़ोतरी हो सकती है और अगर कंपनी के प्रोडक्ट में बढ़ोतरी होगी तो कंपनी अपने प्रोडक्ट को मार्केट में ज्यादा सप्लाई करती है और इसका सीधा प्रभाव कंपनी के प्रॉफिट और रेवेन्यू में पड़ेगा।

जब किसी कंपनी का प्रॉफिट और रेवेन्यू बढ़ता है तो कंपनी के शेयर प्राइस में भी बढ़ोतरी होती है इसलिए आने वाले समय में 2023 में Hariom Pipes Share Price Target ₹370 और दूसरा शेयर प्राइस टारगेट ₹430 रहेगा।

Hariom Pipes Share Price Target 2025

इंडिया में जितने भी छोटी कंपनियां है वहां पर स्टील और आयरन का सबसे ज्यादा उपयोग होता है इसके अलावा भारत में पाइप की डिमांड भी हर टाइम रहती है और इस डिमांड को पूरा करने के लिए Hariom Pipes कंपनी पूरा कर सकती है कंपनी लगातार अपने बिजनेस मॉडल को भी मजबूत कर रही है।

Hariom Pipes कंपनी का बिजनेस मॉडल एक अच्छा बिजनेस मॉडल है कंपनी यहां पर छोटी कंपनी से लेकर बड़े कंपनी को स्टील पाइप और आयरन के सभी प्रोडक्ट को सप्लाई करती है।

कंपनी का सबसे बड़ा मार्केट साउथ इंडिया में है इसके अलावा कंपनी ने अन्य जगह भी अपनी मार्केट स्थापित कर ली है धीरे-धीरे करके कंपनी साउथ इंडिया के अलावा दूसरी जगह भी कंपनी अपनी मार्केट स्थापित करने में लगी है। भविष्य में Hariom Pipes कंपनी हर प्रोटेक्ट को मैन्युफैक्चरिंग करेगी।

2025 में Hariom Pipes Share Price Target ₹470 और दूसरा टारगेट ₹520 रहेगा।

Hariom Pipes Share Price Target 2030

2030 की बात करें तो भारत में आयरन ओर स्टील की डिमांड तेजी से बढ़ेगी क्योंकि आने वाले समय में गांव में इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने के लिए स्टील और आयरन प्रोडक्ट की डिमांड रहेगी और इस डिमांड को

Hariom कंपनी सबसे पहले पूरा करेगी इंडियन गवर्नमेंट भी अपने इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाने के लिए नई योजना ला रही है पर इसका सीधा प्रभाव आयरन और पाइप बनाने वाली कंपनियों के ऊपर पढ़ रहा है।

आने वाले समय में Hariom Pipes कंपनी के पास स्टील और आयरन के प्रोडक्ट को बढ़ाने का मौका है। आयरन और स्टील एक ऐसा प्रोडक्ट है इसकी डिमांड हमेशा बनी रहती है और महंगा होने पर भी और आयरन की डिमांड कम नहीं होती है इसलिए भी Hariom Pipes कंपनी का रेवेन्यू स्थिर रहेगा और कंपनी को साउथ इंडियन मार्केट में टक्कर देने वाली बड़ी कंपनी आई नहीं है।

2030 में Hariom Pipes Share Price Target ₹650 और दूसरा शेयर प्राइस टारगेट ₹800 तक रहेगा।

Hariom Pipes Share Price भविष्य के लिए सुरक्षित है या नहीं?

Hariom Pipes कंपनी का शेयर प्राइस भविष्य के लिए सुरक्षित है या नहीं इस बात को जाना भी बहुत जरूरी है क्योंकि शेयर मार्केट में दो प्रकार के इन्वेस्टर अपना पैसा इन्वेस्ट करते हैं एक शॉर्ट टर्म टाइम के लिए और दूसरा लॉन्ग टर्म टाइम के लिए।

अगर जो लोग Hariom Pipes कंपनी में शॉर्ट टर्म टाइम के लिए इन्वेस्ट करना चाहते हैं तो उनके लिए कंपनी का शेयर प्राइस सुरक्षित नहीं रहेगा इसमें काफी उतार-चढ़ाव आएंगे क्योंकि कंपनी 2022 में मार्केट में लिस्ट भी है और कंपनी आईपीओ का सारा पैसा अपने प्रोडक्ट को बढ़ाने में करेगी और कंपनी इसका रिजल्ट लगभग 2 या 3 साल के बाद ही मार्केट में दे सकती है इसके अलावा कंपनी का रेवेन्यू का प्रॉफिट भी ज्यादा नहीं है।

Hariom Pipes कंपनी के ऊपर अभी कर्जा भी है इसलिए कंपनी 2023 तक अपनी इन्वेस्टर को अच्छा रिटर्न नहीं दे सकती है।

जो इन्वेस्टर Hariom Pipes कंपनी में लॉन्ग टर्म टाइम यानी कि 2025 से लेकर 2030 तक इन्वेस्ट करना चाहते हैं तो उनके लिए कंपनी का शेयर प्राइस सुरक्षित है क्योंकि कंपनी 2025 तक अच्छा रिटर्न दे सकती है क्योंकि 2025 तक कंपनी अपना कर्जा चुका देगी और कंपनी के प्रोडक्ट की मात्रा भी मार्केट में बढ़ जाएगी और कंपनी ज्यादा से ज्यादा अपनी प्रोडक्ट की डिमांड को मार्केट में पूरा कर सकेंगे जिसके कारण कंपनी के रेवेन्यू और प्रॉफिट में वृद्धि होगी जो लोग इस कंपनी में लंबे टाइम के लिए इन्वेस्ट कर सकते हैं तो उनके लिए Hariom Pipes कंपनी का शेयर प्राइस भविष्य के लिए सुरक्षित है।

Hariom Pipes Share Price में रिस्क क्या है?

Hariom Pipes कंपनी के शेयर में रिस्क इस बात का है कि कंपनी के ऊपर अभी कर्जा है जिसके कारण कंपनी को प्रॉफिट में आने में थोड़ा समय लगेगा। स्टील और आयरन कंपनी का पेमेंट साइकिल भी लंबा रहता है जिसके कारण कंपनी के अंदर पैसों की कमी हो सकती है और कंपनी अपने कर्ज को समय पर नहीं चुका पाएगी।

Hariom Pipes कंपनी का पहला रिस्क यही है कि कंपनी अपने कर्ज को समय पर नहीं चुका पाएगी और अगर कंपनी में दूसरा रिस्क देखे तो आने वाले समय में स्टील और आयन कंपनी एक दूसरे को कड़ी टक्कर दे सकती है क्योंकि समय के साथ आयरन और स्टील की डिमांड मार्केट में बढ़ रही है और इस डिमांड को पूरा करने के लिए हर कंपनी अपने प्रोडक्ट को आगे कर रही है जिसका प्रभाव Hariom Pipes कंपनी के ऊपर भी पड़ेगा।

Hariom Pipes कंपनी के शेयर प्राइस में तीसरा रिस्क यह है कि कंपनी का फाइनेंस डिपार्टमेंट थोड़ा कमजोर है क्योंकि कंपनी की फाइनेंस कंडीशन स्थिर नहीं है जब तक कंपनी की फाइनेंस कंडीशन स्थिर नहीं रहेगी तो कंपनी के शेयर प्राइस रिस्क रहेगा।

Hariom Pipes Share Price बढ़ेगा या घटेगा

Hariom Pipes कंपनी के शेयर प्राइस के बारे में ज्यादा कहना उचित नहीं रहेगा क्योंकि अभी कंपनी कर्ज में चल रही है और कंपनी को टक्कर देने वाली बहुत सारी कंपनियां मार्केट में आ चुकी है इसके अलावा कंपनी ने अपना मार्केट केवल दक्षिण भारत तक ही सीमित किया है इसलिए आने वाले कुछ समय में Hariom Pipes Share Price घट सकता है क्योंकि कंपनी के पास कर्जा है और कंपनी प्रॉफिट में नहीं आ सकती है।

Hariom Pipes Share Price तब बढ़ेगा जब कंपनी प्रॉफिट में होगी और कंपनी का प्रॉफिट और रेवेन्यू उच्च स्तर पर होगा।

Disclaimer हमारी वेबसाइट में जितनी भी Hariom Pipes Share Price Target के बारे में जानकारी दी है यहां एक काल्पनिक टारगेट है आप इनके अनुसार शेयर मार्केट में इन्वेस्ट नहीं कर सकते हैं अगर आप इन्वेस्ट करते हैं तो इसके लिए आप जिम्मेदार रहेंगे।

Hariom Pipes Share Price Target FAQs

भविष्य की नजर से Hariom Pipes Share Price कैसा रहेगा?

भविष्य की नजर से Hariom Pipes Share Price में बढ़ोतरी होगी क्योंकि भविष्य में कंपनियां अपने कर्ज को चुका देगी तथा अपने प्रोडक्ट को मार्केट में और मजबूत करेगी। कंपनी आईपीओ की पैसों का उपयोग अपने प्रोडक्ट की क्षमता को बढ़ाने में करेगी। 2025 तक भारत में आयरन और स्टील पाइप की डिमांड आएगी क्योंकि गवर्नमेंट गांव के इन्फ्राट्रक्चर को ज्यादा महत्व दे रही है और इस काम में स्टील पाइप की डिमांड सबसे ज्यादा रहती है।

Hariom Pipes Share Price में कब इन्वेस्ट करना चाहिए?

Hariom Pipes कंपनी के शेयर प्राइस में 2022 में ही इन्वेस्ट कर लेना चाहिए क्योंकि 2022 में कंपनी के शेयर प्राइस ठीक है स्थिति में है भविष्य में कंपनी के शेयर प्राइस में वृद्धि हो सकती है। इसके अलावा 2023 में भी Hariom Pipes Share Price में इन्वेस्ट करना सही रहेगा क्योंकि तब तक कंपनी कर्ज मुक्त हो जाएगी।

Last Word: Hariom Pipes Share Price Target

Hariom Pipes Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 के बारे में अब आपको सारी जानकारी मिल गई होगी इसलिए अब आप Hariom Pipes कंपनी के शेयर प्राइस इन्वेस्ट करके पैसे कमा सकते हैं। Hariom Pipes कंपनी का तकनीकी विश्लेषण करके हमने सारी जानकारी एकत्रित की है और सारे टारगेट एक काल्पनिक टारगेट है फॉरेन टारगेट का उद्देश्य केवल आपको छोटी सी जानकारी देना है।

Leave a Comment